नेशनल हॉट रॉड एसोसिएशन
इतिहास
एसोसिएशन को 1951 में गोल्डन स्टेट राज्य के भीतर सैप पार्क्स द्वारा ड्रैग स्पोर्ट के खेल को तैयार करने और आगे बढ़ाने के लिए एक संगठन की आपूर्ति करने के लिए शुरू किया गया था। प्राथमिक राष्ट्रीय NHRA कार्यक्रम 1955 में, अच्छा बेंड, कंसास में कमान था। (दौड़ द्वितीय युद्ध के दौरान एक कोचिंग एयर फील्ड पर चलाई गई थी।) को संकलित करते हैं। रेनकोट टूल्स यू.एस. नेशनल्स स्क्वायर माप वर्तमान में इंडियानापोलिस रेसवे पार्क में क्लेरमोंट, इंडियाना में कमांड करता है।
सुरक्षा
NHRA रेसर्स को ड्राइवरों को सुरक्षित रखने के लिए अपने खेल आयोजनों में चलने वाली कारों के भीतर विभिन्न चीजों का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है। प्रारंभिक यह है कि 5 उद्देश्य बाधा (बेल्ट) जो हर एक कार में होनी चाहिए। यह अभी भी सीट के भीतर सुरक्षित ड्राइविंग बल है और इसमें एक त्वरित-रिलीज़ लॉक है, जिसे
दूसरा वर्ग फायरप्लेस सूट को मापता है जिसे हर एक ड्राइवर को पहनना चाहिए। ये सूट पूरे शरीर के पूरे कवर को मापते हैं और नोमेक्स आग प्रतिरोधी सामग्री की सात परतों के साथ बनाए जाते हैं।
तीसरा है टॉप एंड नेक सपोर्ट (HANS) डिवाइस का इस्तेमाल। यह उपकरण टक्कर की स्थिति में शीर्ष और गर्दन की गति को सीमित करता है और 2004 से NHRA के बीच इसकी आवश्यकता है।
चौथा यह है कि हाई-स्ट्रेंथ मेटल डिफेंड जिसे सभी प्राइम फ्यूल ड्राइवरों में सबसे ऊपर रखा जाना है। यह किसी भी सामग्री को कॉकपिट में आने और ड्राइविंग बल रखने से रोकने के लिए हो सकता है। इसकी आवश्यकता हो सकती है क्योंकि प्राइम फ्यूल कारों में इंजन ड्राइविंग बल के पीछे है।
पांचवां है ऑन बोर्ड रेडींग सिस्टम जो हर एक कार में होना चाहिए। ये सिस्टम वर्ग माप इंजन पर ही निर्देशित होते हैं और एक बार इंजन में आग लगने के बाद शुरू हो जाते हैं, जिससे ऑटोमोबाइल के पूरी तरह से फटने की संभावना कम हो जाती है। यह 1983 में शुरू होने वाली सभी कारों पर सीटू में
छठा यह है कि रूफ एस्केप गैप जो कि सभी फनी कारों पर सीटू में है, क्योंकि विभाजन सत्तर के दशक की शुरुआत में बनाया गया था। यह अंतर अजीब ऑटोमोबाइल ड्राइवरों को फ्रेम और बॉडी के बीच ऑटोमोबाइल को अलग करने के बजाय नर्सिंग इंजन फायरप्लेस में एसोसिएट भर में भागने का एक सुरक्षित सुझाव देता है।
केनी बर्नस्टीन के प्राइम फ्यूल ड्रैगस्टर पर व्हीली बार (अग्रभूमि) और स्लिक्स (टायर)।
सातवां वर्ग सभी कारों की नोक पर लंबी सलाखों को मापता है, जिसे अतिरिक्त रूप से “व्हीली बार” कहा जाता है। ये दौड़ की तेज शुरुआत के दौरान कार को पलटने से रोकते हैं।
कारों के ड्राइव टायर, उस वर्ग माप को स्लिक्स के रूप में जाना जाता है क्योंकि उन पर कोई कदम नहीं है, एक बहुत कठिन यौगिक से बना वर्ग माप ताकि टायर वर्ग विफलता के प्रति प्रतिरक्षा को मापें। टायरों को किसी भी समय किसी भी दौड़ के लिए सात पाउंड प्रति वर्ग इंच (48 kPa) के नीचे फुलाए जाने की अनुमति नहीं है।
फनी ऑटोमोबाइल कैटेगरी की कारों में कास्टिंग के चारों ओर फायर-प्रूफ इंजन कंबल होना चाहिए, जिसमें एसोसिएट इन नर्सिंग इंजन विस्फोट की स्थिति में सामग्री हो।
अस्सी के दशक के उत्तरार्ध से पहले, लोग खुद को रेलिंग तक तैनात कर सकते थे ताकि वे कार्रवाई के करीब हो सकें। जब लक्ष्य पर कई दुर्घटनाएं होती हैं,