Durga Puja ashtami Live 2023: Durga Puja Prediction Live Durga Puja

हेलो दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम बात करेंगे दुर्गा पूजा 2023 के बारे में आप लोगों को पता है कि दुर्गा पूजा एक बंगाली के लिए एक बहुत ही बड़ा उत्सव माना जाता है। सो फ्रेंड्स आज की आर्टिकल में इसी बारे में हम जानेंगे कि दुर्गा पूजा कैसे होता है और दुर्गा पूजा में क्या-क्या चीज होता है और इस साल का दुर्गा पूजा कैसे होने वाला है। तो आर्टिकल में जरूर बने रहना और गैस आप अगर ऐसे अपडेट पाना चाहते हो तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

Durga Puja 2023 और कितना दिन बाकि है

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

दोस्तों बता दो की दुर्गा पूजा में बहुत ही खुशी से दुर्गा पूजा मनाया जाता है। और पूजा में जो की बहुत सारा लोग रहता है और हम लोग जो की नई कपड़े पहन के जो की पूजा में जाते हैं और मां का दर्शन करते हैं दोस्तों आप लोगों को बता दो की दुर्गा पूजा बंगाली के लिए एक बहुत ही अच्छा पूजा होता है। और यह पूजा का शुरुआत जो की कोलकाता से स्टार्ट हुआ था बंगाली का सबसे अच्छा त्योहार माना जाता है।

Durga Puja 2023: Puja mein क्या-क्या hone wala hai

दोस्तों इस बार जाना जा रहा है कि कोलकाता में बहुत ही अच्छे से पंडाल की आयोजित किया जा रहा है और काफी पैसे का जो कि निवेश किया जा रहा है पंडाल को बनाने के लिए बाहर से लोगों को बुलाया गया है। दोस्तों आप लोगों को अधिक जानकारी के लिए बता दो कि इस साल पूजा जो की कोलकाता में धूमधाम से होने वाला है वैसे आप लोगों को बता दो कोलकाता में हर साल जो की पूजा बहुत ही धूमधाम से होता है तो आप जो की कोलकाता में जरूर पूजा देखने जाए।

दोस्तों आप लोगों को बता दो कि कोलकाता में पूजा ज्यादातर डाक बजा कर किया जाता है। दोस्तों आप लोग अगर कोलकाता में पूजा देखने जा रहे तो आप लोग को बता दो कि आप बैलगुड़िया बेलेघाटा और भी कई सारे जगह है जो कि आप पूजा देखने जा सकते हैं।

Durga Puja 2023 Queries
kolkata durga puja pandal 2022
happy durga puja
kolkata durga puja
durga puja 2023 dates
how many days left for durga puja
durga puja ashtami 2023
durga puja aarti
durga puja ashtami 2023 date
about durga puja
about durga puja in hindi

Durga Puja 2023: पूजा का पहला दिन

दुर्गा पूजा का पहला दिन बहुत ही अच्छा दिन माना जाता है क्योंकि पहला दिन में मां दुर्गा के आगमन किया जाता है। पहला दिन बहुत ही शुभ माना जाता है दोस्तों आप लोगों को बता दो की सालों में एक ही बार जो कि हमारा दुर्गा पूजा मनाया जाता है इसीलिए जो कि हम बंगाली बहुत ही धूमधाम से यह त्यौहार मनाते हैं।

दुर्गा पूजा 2023: पूजा का दूसरा दिन सप्तमी क्या है

दुर्गा पूजा का दूसरा दिन यानी की सप्तमी सप्तमी में हम जो की पूजा का शुरुआत करते हैं। धूमधाम से और पूजा में जो कि ब्राह्मण बहुत ही अच्छा रोल निभाते हैं और देवी दुर्गा का बहुत ही अच्छे से पूजा किया जाता है दोस्तों आप लोगों को बता दो की पूजा में बहुत सारा फल फूल और भी कई सारी चीजों का आयोजित किया जाता है और कई सारे लोग जो की पंडाल पर देवी मां का दर्शन करने जाते हैं।

दुर्गा पूजा 2023: पूजा का तीसरा दिन अष्टमी क्या है

दोस्तों आप लोगों को बता दो की अष्टमी जो की पूजा का तीसरा दिन होता है और वह दिन बहुत ही हमारे लिए अच्छा होता है। हम जो कि नए कपड़े लगाकर जो की देवी मां का दर्शन करने पंडाल पर जाते हैं और नमन करते हैं की है देवी मां हमें अपने जीवन में सुख शांति दे और भी कई सारे लोग जो की पंडाल पर रहते हैं और देवी मां का पूजा करते हैं।

दुर्गा पूजा 2023: पूजा का चौथा दिन नवमी क्या है

दोस्तों आप लोगों को बता दूं की नवमी में हम जो की बहुत ही घूमने जाते हैं। और अपनी मम्मी पापा के साथ बाहर घूमने जाते रात को पंडाल पर पूजा देखने के लिए जाते हैं कई सारे जो कि शहरों में पूजा होती है और हम जो की पूजा को देखने के लिए जाते हैं मम्मी पापा के साथ नवमी पूजा जो की लास्ट पूजा होता है इसलिए जो कि हम पूजा को बहुत ही इंजॉय के साथ घूमते हैं और निभाते हैं।

दुर्गा पूजा 2023: पूजा का पांचवा दिन दशमी क्या है

दोस्तों आप लोगों की जानकारी के लिए बता दो की दशमी में हम देवी मां का दर्शन करने जाते हैं। और विसर्जन करते हैं पानी में दशमी क्लास दिन होता है।

Leave a Comment